कोटा में फूड पॉइजनिंग से हड़कंप, 3 की मौत

Food poisoning stirred up in Kota, 3 died

Image Credit Source: Tv9 Network

राजस्थान के कोटा जिले में एरोड्रम सर्किल स्थित पॉलिटेक्निकल कॉलेज की पुरानी बिल्डिंग में संचालित ‘अपना घर आश्रम’ में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है.

जानकारी के मुताबिक अपना घर आश्रम में फूड पॉइजनिंग का शिकार होने के बाद 3 मानसिक विमंदित लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि फूड पॉइजनिंग की वजह दूषित खाना और पीने का पानी है. घटना के बाद सभी को एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां 3 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. वहीं आश्रम में मौजूद सभी 270 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. फिलहाल 15 से अधिक लोग बीमार हुए हैं जिन्हें एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया है.

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर जिला कलेक्टर ओमप्रकाश बुनकर और स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी पहुंचे और हालातों का जायजा लिया. जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि शुरूआती तौर पर बोरवेल का पानी पीने से फूड पॉइजनिंग होने की बात सामने आ रही है.

वहीं कलेक्टर के आदेशों के बाद आश्रम से खाने और पीने के पानी के सैंपल लिए गए हैं जिनकी जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि अपना घर आश्रम मनोज जैन का ट्रस्ट चलाता है जहां क्षमता से ज्यादा लोगों को रखने की बात भी सामने आई है.

News Source Link

Leave A Reply

Your email address will not be published.